डाक वितरण की अनियमितता का उल्लेख करते हुए डाकपाल महोदय को पत्र लिखिए, Dak vitran ki aniymitta ka varnan krte hue Dakpal ko patra likhiye

डाक वितरण की अनियमितता
------------------------------------------------------------------------------

डाक वितरण की अनियमितता का उल्लेख करते हुए डाकपाल महोदय को पत्र लिखिए, Dak vitran ki aniymitta ka varnan krte hue Dakpal ko patra likhiye


सेवा में,

डाकपाल महोदय,

प्रधान डाकघर, धनबाद।

विषय -- डाक वितरण की अनियमितता के संबंध में।

महाशय,

निवेदन है कि मैं भूली नगर, धनबाद में रहता हूं। हमारे क्षेत्र में डाकिया प्रतिदिन डाक वितरण करने नहीं आता है। कभी कभी वह आता भी है तो हमारे पत्र किसी दूसरे व्यक्ति के हाथ में देकर चला जाता है। ऐसी स्थिति में हमारे पत्र हमें समय से नहीं मिल पाते है। विद्यार्थी और परीक्षार्थियों को तो बहुत परेशानी होती है। उनके पत्र तो कभी कभी परीक्षा के बाद मिलते हैं। उनसे शिकायत करने पर भी कोई सुधार नहीं हुआ है।

नचिकेता कहानी, प्रश्न उत्तर

अतः श्रीमान से निवेदन है कि हमारे क्षेत्र में डाक वितरण की व्यवस्था नियमित करने की व्यवस्था की जाय। इस महती कृपा के लिए हम नगरवासी आपके आभारी रहेंगे।    सधन्यवाद।

   भवदीय

नगरवासी

दिनांक 

YouTube se Paisa kamaye बिना किसी खर्च के 

आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए अपने विद्यालय के प्राचार्य को आवेदन - पत्र लिखिए। 

सेवा में,


प्राचार्य महोदय,

गुरु गोविन्द सिंह पब्लिक स्कूल,

बोकारो, झारखंड।


द्वारा - कक्षाचार्य महोदय।

विषय -- आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए आवेदन - पत्र।

महाशय,

निवेदन है कि मेरे पिता जी यहीं कस्बे में एक छोटे से दुकान के संचालक हैं। कोरोना महामारी के कारण उनका व्यवसाय पूरी तरह ठप हो गया है। हमारे घर की आर्थिक स्थिति बहुत बिगड़ गई है। मैं नौवीं कक्षा की मेघावी छात्रा  हूं। ऐसी स्थिति में मैं आगे की पढ़ाई करने में असमर्थ हो रही हूं। 

अतः श्रीमान जी से सादर निवेदन है कि आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए मुझे पांच हजार रुपए आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने की कृपा करें। इस महती कृपा के लिए श्रीमान जी का सदा आभारी रहूंगी।

आपकी आज्ञाकारी छात्रा
नाम
कक्षा
क्रमांक 

यह भी पढ़ें) बसंत  ऋतु निबंध

 लेखक परिचय

डॉ उमेश कुमार सिंह हिन्दी में पी-एच.डी हैं और आजकल धनबाद , झारखण्ड में रहकर विभिन्न कक्षाओं के छात्र छात्राओं को मार्गदर्शन करते हैं। You tube channel educational dr Umesh 277, face book, Instagram, khabri app पर भी follow कर मार्गदर्शन ले सकते हैं।



यह भी पढ़ें) बसंत  ऋतु निबंध

टिप्पणियाँ

Recommended Post

Bade Ghar ki Beti , story, बड़े घर की बेटी, कहानी , प्रेमचंद

फूल और कांटा (Phul aur Kanta) poem

1.संपादन ( sampadan) 2. संपादन का अर्थ एवं परिभाषा तथा कार्य 3.संपादन के सिद्धांत

चेतक ( कविता ) Chetak horse

बच्चे काम पर जा रहे हैं , कविता, कवि राजेश जोशी, भावार्थ, व्याख्या, प्रश्न उत्तर, राजेश जोशी का जीवन परिचय, Bachche kam pr ja rhe hai poem, 9th class hindi